आंखो को दिखाना है खूबसूरत, तो अपनाएं ये आई मेकअप टिप्‍स

शादी और या पार्टी में जानें वाली सभी महिलाएं कोई नया लुक चाहती हैं, तो खास लुक के लिए आप ट्रेंडी आई मेकअप अपना सकती हैं। इसलिए आज हम आपको आई मेकअप के कुछ लेटेस्ट ट्रेंड बताने जा रहे है जो शादी या पार्टी में आपको खास व सबसे अलग दिखाने में मदद करेंगे। आज हम आपके लिए कुछ खास मेकअप ट्रिक्स लेकर आए हैं। जिन्हें अपनाकर आपकी आंखें बेहद दिलकश दिखेंगी। तो आइए जानिए …

– अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो पलको को कर्ल करने पर आपकी आंखें बढ़ी दिखेंगी। जी हां, आप अपनी पलकों पर मस्‍कारा लगाएं और फिर उन्‍हें आई लैश कर्लर से पलकों को कर्ल करें। आप अपने निचले लैशेज में भी मस्कारा लगाएं और इसे 3 से 4 बार कोट करें। इसके बाद आप अपनी आंखों पर ब्राउन या किसी और रंग का काजल लगा सकते हैं।

यह आई मेकअप ब्राइड्स पर ज्यादा अच्छा लगेगा। ऐसा आई मेकअप करने के लिए पिंक और व्हाइट आईशैडो का इस्तेमाल करें। स्टोन वाली बिंदी लगाएं।

– इसके अलावा स्किन के हिसाब से सही कंसीलर चुनें। यह आपकी आंखों के डार्क सर्कल्‍स को छुपाने के साथ-साथ आंखों को अच्‍छा लुक देगा। कंसीलर लगाने से पहले अपनी आंखों के नीचे बेकिंग पाउडर का इस्तेमाल करें, इससे आपकी आंखें चमकदार और नेचुरल दिखेंगी।

र्स्पाकलिंग आई मेकअप हैवी आई मैकअप है। इसके लिए मल्टीकलर में शाइनिंग आईशैडो और ब्लैक आईलाइनर इस्तेमाल करें। मस्कारा में भी शिमर का यूज़ करें।

– आंखों को मोटी दिखाने के लिए आप आंखों के कोने तक यानि ऊपरी लैश लाइन तक लाईनर लगाएं। वहीं आप चाहें, तो अंदरूनी कोने पर सफेद आईलाइनर पेंसिल का उपयोग भी कर सकते हैं।

– अपनी आंखों के लुक को अच्‍छा बनाने के लिए आप ब्रश या स्मजगर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। निचली लैशलाइन पर बाहरी तरफ से आई लाइनर लगाकर आपकी आंखों पर चार चांद लगेंगे।

Next Post

बंगाल : पहले चरण के चुनाव प्रचार का थमा शोर, शनिवार को होगी वोटिंग

Thu Mar 25 , 2021
कोलकाता । पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों (Assembly seats) पर होने वाले चुनाव के लिए चुनाव प्रचार (Election Campaign) का शोर आज शाम पांच बजे थम गया। यहां 27 मार्च को मतदान (vote) होना है। चुनाव आयोग (election Commission) ने इसके लिए सारी तैयारियां […]