हिसार में पीएनबी की मुख्य ब्रांच में लगी आग, कड़ी मशक्कत से बुझाई

हिसार। शहर के मुख्य बस अड्डे के पास स्थित पंजाब नेशनल की मुख्य ब्रांच में बुधवार देर रात आग लग गई। आग का कारण शॉर्ट-सर्किट माना जा रहा है फिर भी बैंक व पुलिस ​अधिकारी मामले की जांच व नुकसान के आंकलन में जुटे हैं। पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा एवं लीड बैंक में बुधवार देर रात लगभग 11 बजे आग लग गई। वहां से जा रहे किसी राहगीर ने जब बैंक के अंदर से धुआं उठता देखा तो पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंची।

आग पर काबू पाने के लिए फायर कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और उन्हें बैंक के तीन दरवाजे व छह खिड़कियां तोड़कर बैंक में दाखिल होना पड़ा। खिड़की तोड़ते समय कांच लगने से फायर कर्मी सुरेन्द्र को भी चोटें आई। बताया जा रहा है कि आग के कारण आसपास के कई भवनों में धुआं पहुंच गया। बैंक मुख्य रोड पर होने के कारण वहां जाम की स्थिति बन गई, जिससे निपटने के लिए पुलिस को ट्रेफिक वन वे करना पड़ा।

बैंक में धुआं अधिक होने के कारण यह भी पता नहीं चल पा रहा था कि कितने हिस्से में आग लगी हुई है। ऐसे में दमकल कर्मियों ने लगभग पौने 12 बजे ऑक्सीजन सिलेंडर भी मंगवाया और फायर कर्मी रमेश ने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बैंक में दाखिल होकर आग का मुआयना किया और दमकल गाड़ी पर तैनात फायर कर्मियों को वस्तुस्थिति से अवगत करवाया। फिर उन्होंने आग बुझाने के लिए पानी की बौछारें बैंक में छोड़ी। सवा 12 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

इस दौरान पता चला कि बैंक में आग के कारण कंप्यूटर व कुछ दस्तावेज जल गए हैं। मौके पर डीसएसपी सिटी, शहर थाना प्रभारी, पार्षद टीनू जैन व अन्य भी पहुंच गए और घटना की जानकारी ली। बैंक मैनेजर का कहना है कि शाम को बैंक की छुट्टी के बाद बिजली का मैन स्विच व अन्य प्लग आदि बंद करके गए थे लेकिन प्रथम दृष्टि में यही लग रहा है कि शायद इन्वर्टर की शॉर्ट सर्किट की वजह से य​ह आग लगी है। फिर भी मामले का पता लगाया जाएगा।

Next Post

हादसे में तीन जवान जिंदा जले, दो जवानों की हालत गंभीर

Thu Mar 25 , 2021
श्रीगंगानगर। प्रदेश के भारत-पाकिस्तान सीमा से लगते श्रीगंगानगर जिले के राजियासर थाना इलाके में बुधवार रात हुए एक बड़े हादसे में तीन जवानों की जलने से मौत हो गई।  श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि सेना की एक जिप्सी दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गई, जिससे उसमें आग लग गयी। […]