एमजे अकबर मानहानि मामले पर अगली सुनवाई 5 मई को होगी

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर की पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ दायर मानहानि याचिका को खारिज करने के ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई टाल दी है। जस्टिस मुक्ता गुप्ता के आज उपलब्ध नहीं होने की वजह से सुनवाई टाली गई। मामले की अगली सुनवाई 5 मई को होगी।
राऊज एवेन्यू कोर्ट ने पिछले 17 फरवरी को एमजे अकबर के मानहानि के केस को खारिज करते हुए प्रिया रमानी को बरी कर दिया था। एडिशनल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने प्रिया रमानी को बरी करते हुए कहा था कि किसी महिला को दशकों के बाद भी अपनी शिकायत रखने का हक है। यौन प्रताड़ना किसी की गरिमा और स्वाभिमान को चोट पहुंचाते हैं। छवि का अधिकार गरिमा के अधिकार की रक्षा नहीं कर सकता है।
ट्रायल कोर्ट ने कहा था कि किसी महिला को दशकों बाद भी अपनी शिकायत रखने का हक है। कोर्ट ने पौराणिक उल्लेख करते हुए कहा था कि सीता की रक्षा में जटायु आए थे। कोर्ट ने फैसले में महाभारत का भी जिक्र किया है। कोर्ट ने कहा था कि भारत में महिलाओं को बराबरी मिलनी चाहिए। संसद ने महिलाओं की रक्षा के लिए कई कानून बनाए हैं। एमजे अकबर ने 15 अक्टूबर, 2018 को प्रिया रमानी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था। उन्होंने प्रिया रमानी द्वारा अपने खिलाफ यौन प्रताड़ना का आरोप लगाने के बाद ये आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।

Next Post

Vivo X60 सीरीज भारत में लांच, जानें कीमत से लेकर फीचर्स सबकूछ

Thu Mar 25 , 2021
इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कपंनी Vivo ने अपनी नयी व लेटेस्‍ट सीरीज के स्‍मार्टफोन के रूप में Vivo X60 Pro और Vivo X60 को भारत जबरदस्‍त फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया गया है। आपको जानकारी के लिए बता दे कि Vivo X60 Pro और Vivo X60 स्मार्टफोन को पिछले साल […]