देशभर में खुले रहे बाजार, सामान्‍य दिनों की तरह हुआ कारोबार : कैट

नई दिल्‍ली। भारत बंद का कारोबार पर शुक्रवार को कोई असर नहीं पड़ा है। बाजार में सामान्‍य गतिविधियां हुईं। ये दावा कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) का है। हालांकि, देश के कई राज्‍यों में कुछ दुकानें बंद हैं, लेकिन जरूरत का सामान मिल रहा है।

कारोबारी संगठन ने किसान संगठनों से आग्रह किया कि वो अपना अड़ियल रवैया छोड़कर सरकार के साथ बातचीत करके अपनी समस्‍याओं का हल निकालें। कैट के राष्‍ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने उन राजनीतिक दलों को लताड़ लगाते हुए कहा कि कुछ लोग अपने लाभ के लिए किसानों के कंधों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि यह उचित समय है जब किसानों को सरकार के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए, ताकि उनके मुद्दों का हल निकाला जा सके। उन्‍होंने कहा कि विवादास्पद मुद्दों को बातचीत की प्रक्रिया से ही हल निकाला किया जा सकता है।

विधानसभा चुनाव वाले पांच राज्‍यों में यह ‘भारत बंद’ नहीं है। संयुक्त किसान मोर्चे के मुताबिक देशभर में राष्ट्रव्यापी बंद आज सुबह छह बजे से शुरू है, जो शाम छह बजे तक चलेगा। वहीं, दिल्ली की तीन सीमाओं सिंघू, गाजीपुर और टीकरी बोर्डर पर किसान आंदोलन के चार महीने पूरे होने जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कैट देशभर के 8 करोड़ व्यापारियों और 40 हजार से अधिक व्यापार संगठनों का शीर्ष एवं प्रतिनिधि संगठन है।

Next Post

ऑर्लियंस मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंटः क्वार्टरफाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

Fri Mar 26 , 2021
ऑर्लियंस। भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ऑर्लियंस मास्टर्स सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मलेशिया के चिएम जून वेई को 46 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 22-20 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। […]