आईएसएसएफ विश्व कप : संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत ने स्वर्ण पर साधा निशाना

नई दिल्ली। कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप में शुक्रवार को भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्सड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक पर निशाना साधा।

संजीव और तेजस्विनी ने फाइनल में यूक्रेन के सेरही कुलिश और अन्ना इलिना को 31-29 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। इस टूर्नामेंट में भारत का यह 11वां स्वर्ण पदक है। वहीं, एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिधि चौहान ने अमेरिका के तिमोथी शेरी और वर्जिनिया थ्रराशेर को 31-15 से हराकर कांस्य पदक जीता।

संजीव और तेजस्विनी इससे पहले 588 का स्कोर कर फाइनल क्वालीफिकेशन राउंड में पहुंचे थे। दोनों निशानेबाजों ने 294-294 अंक हासिल किए। पुरुष 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में सभी तीन भारतीय निशानेबाज गुरप्रीत सिंह, अनीश भानवाला और विजयवीर सिद्धू ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

भारतीय निशानेबाजों ने इससे पहले महिला 25 मीटर पिस्टल इवेंट में तीनों पदक जीत कर क्लीन स्वीप किया था। इस वर्ग में चिंकी यादव ने स्वर्ण, राही सरनोबात ने रजत और मनु भाकर ने कांस्य पदक जीते थे।

Next Post

एएफसी महिला फुटबॉल एशिया कप 2022 का आयोजन 20 जनवरी से

Fri Mar 26 , 2021
नई दिल्ली। एएफसी महिला फुटबॉल एशिया कप 2022 का आयोजन 20 जनवरी से छह फरवरी 2022 तक नवी मुंबई, अहमदाबाद और भुवनेश्वर में किया जाएगा। एशिया फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) ने उक्त जानकारी दी। प्रतियोगिता के मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम, अहमदाबाद के ट्रांस्टेडिया […]