थाईलैंड : डॉक्टर्स ने एक शख्स के प्राइवेट पार्ट से निकाला 59 फीट का कीड़ा !

थाईलैंड (Thailand) के नोंगखाई (Nong Khai) प्रांत से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां डॉक्टरों ने एक 67 साल के शख्स के पेट से 59 फीट का कीड़ा (59 foot worm) बाहर निकाला है. इसे निकालने में डॉक्टरों को कई घंटे का समय लगा.

पेट दर्द और पेट फूलने की थी शिकायत
द सन की रिपोर्ट के अनुसार, इस शख्स को पिछले काफी समय से पेट दर्द और पेट फूलने की शिकायत थी. जब शख्स ने अस्पताल में जाकर अपना चेकअप कराया तो उसकी रिपोर्ट ने सभी को चौंका दिया.

प्राइवेट पार्ट में मिला 18 मीटर का कीड़ा
पैरासिटिक डिजीज रिसर्च सेंटर के डॉक्टरों ने बताया कि ये कीड़ा शख्स के प्राइवेट पार्ट में मिला, जिसकी लंबाई 18 मीटर से अधिक है. जिसके बाद शख्स को तुरंत इसे निकलवाने की हिदायत दी गई और शख्स इसके लिए तैयार हो गया.

कीड़ा निकालने में लगा कई घंटे का समय
इस कीड़े को निकालने के लिए पहले मरीज को दवा दी गई और फिर इसे पीछे के रास्ते से बाहर निकाल लिया गया. डॉक्टर्स ने बताया कि हमें इसे निकालने में समय लगा क्योंकि यह बहुत लंबा था. फिलहाल मरीज की हालत बेहतर है और उसे अच्छे खानपान को लेकर भी सलाह दी गई है.

30 सालों तक जिंदा रह सकता है ये कीड़ा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये कीड़ा कच्चा मांस खाने की वजह से शख्स के पेट में पहुंचा है. इन कीड़ों की लाइफ बहुत लंबी होती है. ऐसे कीड़े 30 से अधिक सालों तक मनुष्यों के शरीर में रह सकते हैं.

दवाई से कम हो सकती है लाइफ
हालांकि वर्तमान समय में इस कीड़े को खत्म करने के लिए दवाई मार्केट में आ चुकी है, जिससे ये ज्यादा लंबे समय तक जीवित नहीं रहते हैं.

Next Post

आखिर क्‍यों गोल होता है कुंआ ? यह है कारण...

Fri Mar 26 , 2021
नई दिल्ली । आज के जमाने में लोगों के घरों में पानी पहुंचने के लिए पाइपलाइन्स लगी हुई हैं. पम्प चलाकर ऊंची-सी ऊंची जगहों पर आसानी से पानी पहुंचाया जा सकता है. अभी भी गांव के कई इलाकों में कुएं (well) का चलन है और उसी में से पीने का […]