पश्चिम बंगाल में सुबह 9 बजे तक 7.72 फीसदी मतदान

कोलकाता । शनिवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों (Assembly seats) पर हो रहे मतदान (vote) में पहले दो घंटे के दौरान 7.72 फ़ीसदी की वोटिंग हुई है।

चुनाव आयोग (election Commission) की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि सुबह 9:00 बजे तक मिले प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक राज्य भर में औसतन 7.72 फ़ीसदी वोटिंग हुई है। यह अच्छी शुरुआत नहीं मानी जा रही है।

चुनाव अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि दिन ढलने के साथ ही वोटिंग परसेंटेज में बढ़ोतरी हो सकती है। बंगाल में मार्च महीने में ही चिलचिलाती धूप और गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा था कि सुबह 7:00 बजे वोटिंग होने के साथ ही मतदान केंद्रों (Polling stations) पर मतदाताओं की भारी भीड़ जुटेगी और लोग धूप निकलने से पहले अधिक संख्या में मतदान करेंगे। हालांकि राज्य भर में मतदान के लिए लोगों में कुछ खास उत्साह अभी तक नहीं दिखा है। जिन विधानसभा क्षेत्रों में आज वोटिंग हो रही है वहां 2016 के समय पूरे दिन में औसतन 80 फ़ीसदी के करीब वोटिंग हुई थी।

Next Post

रायपुर जिला कांग्रेस के संयुक्त महामंत्री विष्णु साहू की कोरोना से मौत

Sat Mar 27 , 2021
रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में जहां 2600 से ज्यादा मरीज मिले, वहीं 22 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना के कहर के बीच अकेले रायपुर में 09 लोगों की मौत हुई है। कोरोना ने आज एक कांग्रेस नेता की भी जान ले ली। मृतक विष्णु साहू श्याम […]