Realme GT Neo जल्‍द देगा दस्‍तक, जानें क्‍या होगा खास

Realme GT Neo के डिज़ाइन की झलक कंपनी ने 31 मार्च लॉन्च से पहले टीज़ कर दी है। यह फोन कंपनी की ‘GT’ सीरीज़ का हिस्सा होगा, जिसके तहत इस महीने की शुरुआत में Realme GT को लॉन्च किया गया था। Realme GT Neo को रियलमी जीटी लॉन्च इवेंट में ही टीज़ किया गया था और अब कंपनी ने आखिरकार इसके डिज़ाइन से भी पर्दा उठा दिया है। इसके अलावा, एक जाने-माने टिप्सटर ने फोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी भी सार्वजनिक की है। यही नहीं, टिप्सटर ने फोन की कीमत का भी खुलासा किया है। Realme GT Neo फोन को लेकर कहा जा रहा है कि यह 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट डिस्प्ले से लैस होगा।

Realme GT Neo design
Realme ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिं वेबसाइट Weibo पर आगामी Realme GT Neo का डिज़ाइन एक प्रोमो वीडियो के माध्यम से दिखाया है। इसमें फोन के पिछले हिस्से को दिखाया गया है, जिसमें मैट टेक्सचर के साथ एक ग्लॉसी स्ट्राइप दी गई है जो कि ऊपर से नीचे की ओर आती है। इसके अलावा, फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट और ग्लोबल मार्केटिंग के प्रेसिडेंट Xu Qi Chase ने फोन की तस्वीर भी साझा की है, जिसमें फोन के कलर ऑप्शन का खुलासा होता है। उन्होंने जानकारी दी कि इस कलर को फाइल फैंटसी कहा जाएगा। इसमें फोन के निचले हिस्से पर 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट देखा जा सकता है। फोन के कैमरा मॉड्यूल पर 64 मेगापिक्सल लिखा हुआ है, जो कि इसके प्राइमरी कैमरे की एक तरह से पुष्टि हो सकती है।

Realme GT Neo संभावित कीमत (expected price)
टिप्सटर अभिषेक यादव ने ट्विटर पर रियलमी जीटी नियो की कीमत की जानकारी साझा की है, जो कि China at CNY 2,000 (लगभग 22,200 रुपये) हो सकती है। टिप्सटर ने इस कीमत के कॉन्फिग्रेशन को साझा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह फोन के बेस वेरिएंट की कीमत हो सकती है।

Realme GT Neo स्‍मार्टफोन संभावित कीमत (expected)
इसी ट्वीट में यादव ने रियलमी जीटी नियो फोन के स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी साझा की है। जिसके अनुसार, फोन रियलमी यूआई 2.0 पर काम कर सकता है। इसमें 120 हर्ट्ज़ सुपर एमोलेड डिस्प्ले, LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज मिल सकता है। रियलमी ने इससे पहले पुष्टि की थी कि रियलमी जीटी नियो फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 1200 प्रोसेसर से लैस होगा, वहीं टिप्सटर ने भी यही साझा किया है। फोटोग्राफी के लिए कैमरा सेटअप की बात करें, तो ट्वीट में बताया गया है कि फोन में 64 मेगापिक्सल का Sony IMX682 सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर मौजूद होगा। फोन की बैटरी, 4,500 एमएएच की हो सकती है, जिसके साथ 65 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। यह फोन 8.4mm मोटा और 186 भारी हो सकता है।

Realme GT Neo फोन चीन में 31 मार्च को लॉन्च होगा और भारत में भी यह इसी तारीख को पेश किया जा सकता है। बता दें, यह फोन Indian IMEI database लिस्टिंग के साथ-साथ Bureau of Indian Standards (BIS) सर्टिफिकेशन लिस्टिंग पर स्पॉट किया जा चुका है।

Next Post

लॉ स्टूडेंट से रेप के केस में फंसे भाजपा नेता रहे स्वामी चिन्मयानंद सभी मामलों में बरी

Sat Mar 27 , 2021
लखनऊ। शाहजहांपुर लॉ कालेज की छात्रा (Law college student) से रेप मामले में फंसे पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता रहे स्‍वामी चिन्मयानंद (Former Union Minister Swami Chinmayananda) एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) से बरी (Acquitted) हो गए. वहीं स्टूडेंट की तरफ से पांच करोड़ रूपये की रंगदारी (extortion) मांगने के […]