दूसरे दिन भी स्थिर रही पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए अपने शहर के भाव

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने शनिवार को भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई कटौती नहीं की है। गौरतलब है कि तेल कंपनियों ने लगातार दो दिनों तक तेल के दाम में कटौती की थी। इन दो दिनों में पेट्रोल 39 पैसे और डीजल 37 पैसे सस्ता हुआ था।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक देश के चारों महानगर में पेट्रोल-डीजल के दाम क्रमश: दिल्ली में पेट्रोल 90.78 रुपये, जबकि डीजल का दाम 81.10 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 97.19 रुपये और डीजल की कीमत 88.20 रुपये प्रति लीटर है। इसी तरह कोलकाता में पेट्रोल 90.98 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल का दाम 83.98 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल 92.11 रुपये और डीजल की कीमत 86.10 रुपये प्रति लीटर है।

उल्लेखनीय है कि तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी आने पर करती है। हालांकि, पिछले दो हफ्तों में कच्चा तेल (क्रूड ऑयल) 10 फीसदी से ज्यादा टूट चुका है। कच्चे तेल की कीमत 71 डॉलर प्रति बैरल की ऊंचाई से गिरकर 62 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई है।

Next Post

सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

Sat Mar 27 , 2021
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर उक्त जानकारी दी। सचिन ने ट्वीट किया, ”मैं पिछले काफी समय से लगातार कोरोना टेस्ट करा रहा था। साथ ही इस वायरस से बचने के लिए […]