ऑस्ट्रेलिया में कोरोना का डेल्‍टा वैरिएंट का कहर, लॉकडाउन के बावजूद बढ़ रहे हैं संक्रमित मरीज

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया (Australia) अभी कोरोना वायरस(Corona Virus) के डेल्टा वैरिएंट (delta variant) के चपेट में है जो काफी संक्रामक है। एक दिन पहले यहां 110 संक्रमित मिले थे जबकि आज यहां 124 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले गुरुवार को एक बार फिर बढ़ गए जबकि यहां हफ्तों से लंबा लॉकडाउन (Lockdown) है। यहां कोरोना संक्रमण के मद्देनजर चेतावनी जारी की गई है कि मामलों में बढ़त हो सकती है जिससे देश की अर्थव्यवस्था पर असर होगा। अधिकतर मामले यहां की राजधानी सिडनी (Sydney) में मिले हैं जहां यह लॉकडाउन का चौथा हफ्ता है। विक्टोरिया (Victoria) में दो सप्ताह से लोगों पर घर के भीतर रहने का आदेश लागू है। यहां 26 नए मामले मिले हैं जो पहले 22 थे।
अन्य विकसित अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन तरीके से संक्रमण को नियंत्रित कर रखा है। यहां अब तक कुल 32,200 मामले आए हैं और 915 मौतें हुई हैं। लेकिन यहां वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी है जिसके कारण अब तक मात्र 11 फीसद आबादी को ही खुराकें दी गईं हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यहां लाकडाउन और सीमाओं को बंद किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राजनीतिक संग्राम में बदलता पेगासस जासूसी विवाद

Thu Jul 22 , 2021
– प्रमोद भार्गव पेगासस फोन जासूसी विवाद संसद में राजनीति के संग्राम में बदल गया है। संसद के दोनों सदनों में विपक्ष के नेताओं, न्यायाधीशों और पत्रकारों समेत प्रमुख हस्तियों के फोन टैप कराए जाने का आरोप लगाते हुए समूचा विपक्ष नरेंद्र मोदी सरकार पर आक्रामक है। विपक्ष इस मुद्दे […]