अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 439 तालिबानी आतंकवादी

काबुल । अफगानिस्तान में पिछले 24 घंटों में अफगान सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में 439 आतंकवादी ढेर किए गए हैं।

पिछले 24 घंटों में सेना ने ननगरहार, लगमान, लोगार, पकटिया, उरुजगान, जाबुल, घोर, फराह, बल्ख, हेलमंद, कपीसा, बागलान में अभियान चलाकर 439 आतंकवादी मार गिराए हैं।

अफगान सुरक्षाबल तालिबानियों के सफाए के लिए अक्सर अभियान चलाते रहते हैं। पिछले कुछ हफ्तों में अफगानिस्तान में तालिबान के हमले काफी बढ़े हैं। इन हमलों में बड़ी संख्या में आम नागरिक भी मारे गए हैं।

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी की शुरुआत होने के बाद से अफगान सेना पूरी तरह से मैदान में सामने आकर तालिबान से डटकर मुकाबला कर रही है। अमेरिका ने पिछले माह बताया था कि अफगानिस्ता न में तालिबान ने करीब 50 फीसद इलाके पर कब्जा कर लिया है।

तालिबान की तरफ से कहा गया था कि उसने देश के करीब 85 फीसद इलाके पर कब्जा कर लिया है। मॉस्को में हुई एक प्रेस कांफ्रेंस में तालिबान के नेता ने कहा था कि फिलहाल उनका काबुल पर कब्जे का कोई इरादा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छाछ का इस तरह कर लें सेवन, फिर फायदें देख चौंक जाओगे

Wed Aug 11 , 2021
आमतौर पर छाछ पीना लगभगव सभी को पसंद होता है लेकिन क्‍या आपने छाछ पीने के कई फायदे जानतें हैं। छाछ न सिर्फ आपका मोटापा (obesity) कम कर सकता है बल्कि आपके चेहरे पर निखार भी ला सकता है। छाछ में विटामिन ए, बी, सी, ई और के मौजूद होता […]