अफगानिस्तान से भारतीयों को निकालने के हर संभव प्रयास जारी : अनुराग ठाकुर


नई दिल्ली । केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

ठाकुर ने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को स्थिति से अवगत कराया है और तालिबान द्वारा युद्धग्रस्त राष्ट्र पर कब्जा करने के बाद सरकार अफगानिस्तान से भारतीयों को सफलतापूर्वक कैसे निकाल रही है, इसके बारे में भी अवगत कराया है। उन्होंने यह भी कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब के तीन स्वरूपों को सुरक्षित दिल्ली वापस लाया गया है।

अफगानिस्तान की स्थिति पर गुरुवार को संसद भवन में हुई सर्वदलीय बैठक में जयशंकर ने कहा था कि 15 अगस्त को तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान में स्थिति बहुत गंभीर हो गई है और वहां फंसे हुए भारतीयों को सुरक्षित निकालना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।उन्होंने कहा था कि भारत अफगानिस्तान से ज्यादा से ज्यादा लोगों को निकालने की कोशिश कर रहा है।

Next Post

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मनायेंगे कारगिल में दशहरा

Fri Aug 27 , 2021
लखनऊ । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह दशहरा के अवसर पर ‘आपरेशन विजय’ के शहीदों को श्रद्धाजंलि देने कारगिल जायेंगे। मनोज पांडे यूपी सैनिक स्कूल के हीरक जयंती समारोह को संबोधित करते हुये श्री कोविंद ने कहा “ परमवीर चक्र विजेता मनोज पांडे कारगिल में […]