राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मनायेंगे कारगिल में दशहरा

लखनऊ । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह दशहरा के अवसर पर ‘आपरेशन विजय’ के शहीदों को श्रद्धाजंलि देने कारगिल जायेंगे।

मनोज पांडे यूपी सैनिक स्कूल के हीरक जयंती समारोह को संबोधित करते हुये श्री कोविंद ने कहा “ परमवीर चक्र विजेता मनोज पांडे कारगिल में शहीद हुये थे। मै कारगिल जाने की 2019 से सोच रहा हूं मगर अब तक नहीं जा सका हूं। 2019 और 2020 में मौसम बहुत खराब हो गया था। सेना के अधिकारियों ने कहा कि चीता हेलीकाप्टर ऐसी परिस्थितियों में लैंड नहीं कर सकता। इस साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर बारामूला में टाइगर वार स्मारक में जाने का मौका मिला था। वहां हर कार्य देश की सुरक्षा के लिये हो रहा था। ”

उन्होने कहा “ यदि हर भारतीय अपनी दिनचर्या में भारतीय सेना के इस संदेश का अनुकरण करे, इससे राष्ट्रीयता की भावना का विकास होगा। मैने अभी भी कारगिल स्मृतिका युद्ध स्मारक जाने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। इसके लिये मैने सीडीएस से भी बात कर ली है। मै इस साल दशहरा मं कारगिल जरूर जाऊंगा। ”

Next Post

मलेशिया के नए प्रधानमंत्री ने किया मंत्रिमंडल का खाका पेश किया

Fri Aug 27 , 2021
कुआलालंपुर । मलेशिया के नए प्रधान मंत्री इस्माइल साबरी याकूब ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का खाका पेश किया, जिसमें उनके पूर्ववर्ती के समान एक लाइन-अप है, जिसमें किसी उप प्रधान मंत्री का नाम नहीं है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक टेलीविजन भाषण में, इस्माइल साबरी ने […]