असम में बाढ़ से खराब हुए हालात


गुवाहाटी । असम में बाढ़ की स्थिति शुक्रवार को बदतर हो गई और इससे 11 जिलों के 1.33 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन एजेंसी (एएसडीएमए) की ओर से जारी दैनिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई।

भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से विश्वनाथ, बोंगाईगांव, चिरांग, धेमाजी, डिब्रूगढ़, जोरहाट, लखीमपुर, माजुली, शिवसागर, सोनितपुर और तिनसुकिया जिले प्रभावित हुए हैं। बुलेटिन में कहा कि अभी तक किसी मनुष्य या पशु की क्षति नहीं हुई है। अब तक लगभग 162 लोगों और 60 पशुओं को नावों के जरिये निकाला गया है।

बोंगाईगांव और चिरांग के जिला प्रशासकों द्वारा स्थापित किये गए 66 राहत शिविरों में कुल 6,127 लोगों को आश्रय दिया गया है। इसके अलावा धेमाजी में पांच और तिनसुकिया में तीन शिविर तैयार किए गए हैं। ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियों में उफान के कारण अब तक 243 गांव प्रभावित हुए हैं।

Next Post

शिल्पा ने पोस्ट शेयर करते हुए कहा- हां मैंने गलती की है

Fri Aug 27 , 2021
सुपर डांसर के सेट पर वापसी करने के साथ ही साथ शिल्पा शेट्टी लंबे समय बाद एक बार फिर से सोशल मीडिया पर एक्टिव हुयी हैं। हाल ही में शिल्पा शेट्टी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट साझा किया है। इस पोस्ट में एक किताब के कुछ लाइनें शेयर […]