PM मोदी ने कहा-जन धन योजना से आया देश की विकास यात्रा में बदलाव

नयी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि जन धन योजना से देश की विकास यात्रा में बदलाव आया है और इससे अनेकों भारतीय सशक्त हुए हैं । सरकार की महत्वाकांक्षी वित्तीय समावेशन योजना जनधन के सात वर्ष पूरे होने के मौके पर श्री मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर यह बात कही।

उन्होंने कहा , “आज प्रधानमंत्री जन धन योजना के सात वर्ष पूरे हो गए हैं। इस योजना ने देश की विकास यात्रा का मार्ग बदल दिया है। इससे वित्तीय समावेशन सुनिश्चित हुआ है और अनेकों भारतीयों का जीवन सशक्त बना है। साथ ही इस योजना से पारदर्शिता भी बढ़ी है।” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि वह जन धन योजना को सफल बनाने वाले सभी लोगों के अथक प्रयासों की सराहना करते हैं। उनके प्रयासों से यह सुनिश्चित हुआ है कि देश के लोग बेहतर जीवन जी सकें।

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने पहली बार सत्ता में आने के बाद 28 अगस्त 2014 में बड़ी संख्या में लोगों को बैंकों से जोड़ने के लिए जन धन योजना शुरू की थी। इसके तहत बड़ी संख्या में गरीब लोगों के खाते खुलवाकर उनमें एक निश्चित राशि जमा कराई गई थी।

 

Next Post

रोहित शर्मा ने कहा- शतक तो बनते रहते हैं, टीम की जीत है सबसे जरूरी

Sat Aug 28 , 2021
भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में 59 रनों की पारी खेली थी और उनकी बदौलत टीम इंडिया मैच में वापसी करती हुई नज़र आई. रोहित शर्मा ने हालांकि कहा है कि शतक […]